May 30, 2024

Ajayshri Times

सामाजिक सरोकारों की एक पहल

उमा ने राष्ट्रीय बालिका दिवस के अवसर पर हमारी बेटियां हमारी शान कार्यक्रम का किया आयोजन*

*उमा ने राष्ट्रीय बालिका दिवस के अवसर पर हमारी बेटियां हमारी शान कार्यक्रम का किया आयोजन*

*देहरादून ।* राष्ट्रीय बालिका दिवस 2023) के अवसर परउत्तरांचल महिला एसोसिएशन (उमा) का बेटी बचाओ कार्यक्रम के अन्तर्गत ‘हमारी बेटियां हमारी शान’ कार्यक्रम दीप प्रज्जलन मुख्य अतिथि माननीया पी0रेनुका देवी (डी आई जी उत्तराखण्ड पुलिस) विशिष्ट अतिथि प्रेमलता बौड़ाई (प्रधानाचार्या राजकीय बालिका इण्टर कालेज राजपुर रोड) कु इंद्रानी पांधी (एडिटर हिमाचल टाईम्स ग्रुप आफ न्यूज पेपर्स) साधना शर्मा संस्थापक अध्यक्ष (उमा) इस अवसर में वंदेमातरम- मीनाक्षी शर्मा के नेतृत्व में अतिथियों का स्वागत- बुके द्वारा स्वागत भाषण संस्थापक अध्यक्ष साधना शर्मा ने कहा- आज हमारी बेटियां न केवल जल, थल आकाश में अपना परचम फैरा रही है बल्कि आतरिक्ष तक में भी उनकी पहुंच हो चुकी है, लेकिन जब सुरक्षा की बात आती है तो कोख से कफन तक कही भी वे अपने आप को सुरक्षित नही मानती इसके लिए आज हमें बेटियों के साथ ही अपने बेटों को संस्कार देने की जरूरत है। राष्ट्रीय बालिका दिवस जैसे अवसरों पर इसी बात को लेकर हमे चिंतन व मंथन करना है कि बालिकाओं के लिए समाज में किस तरह से सुरक्षित माहौल पैदा हो। जिससे बालिकाओं के लिए आगे बढ़ने के और अच्छे अवसर मिलसकें।
श्वेता राय ने इस अवसर पर बालिकाओं को राष्ट्रीय बालिका दिवस की जानकारी दी व कहा सरकार ने हमारी सुरक्षा के लिए जो कानूनी अधिकार हमें दिये है उसका कभी भी हमें दुरुपयोग नही करना चाहिये।
मुख्य अतिथि माननीया पी0रेनुका देवी ने इस अवसर पर बालिकाओं की सुरक्षा को लेकर कानूनी जानकारी व विभिन्न मोबाईल एप्स की जानकारियां दी। विशिष्ट अतिथि श्रीमती प्रेमलता बोड़ाई ने कहा हमें जीवन में आगे बढ़ना है लेकिन इस बात का भी पूरा ध्यान रखना है कि हमारी संस्कृति व संस्कार कहीं पीछे न छूट जाएं। कुo इंद्रानी पांधी ने बालिकाओं से कहा जीवन में आगे बढ़ने के लिए एक लक्ष्य निर्धारित करना अति आवश्यक है।अति आवश्यक है।पुष्पा भल्ला द्वारा ‘बेटियों पर आधारित गीत ‘ जिनकी हैं बेटियां वो ये कहते हैं परियों के देश में वो तो रहते है ।कार्यक्रम का संचालन अर्चना शर्मा द्वारा साधना शर्मा सहयोग- सोनिया श्रीवास्तव, नम्रता, अलका अग्रवाल, रीना आन्नद श्वेता राय पायल बिष्ट, रेखा चौधरी आदि का रहा। कविता लोटाने, मनीषा कांडपाल ।

Please follow and like us:
Pin Share

About The Author

You may have missed

Enjoy this blog? Please spread the word :)

YOUTUBE
INSTAGRAM