April 22, 2024

Ajayshri Times

सामाजिक सरोकारों की एक पहल

राष्ट्रीय कवि संगम महिला इकाई महानगर ने प्रत्यक्ष काव्यगोष्ठी करवाचौथ के अवसर में आयोजित की।

राष्ट्रीय कवि संगम महिला इकाई महानगर ने प्रत्यक्ष काव्यगोष्ठी करवाचौथ के अवसर में आयोजित की।

देहरादून। राष्ट्रीय कवि संगम महिला इकाई महानगर देहरादून की ओर से करवाचौथ के शुभ अवसर पर प्रथम प्रत्यक्ष काव्यगोष्ठी का आयोजन किया गया ।दिनाँक- 25-10-2021, दिन-सोमवार को किया गया ।
यह काव्य गोष्ठी अनुशासन और रोचकता की दृष्टि से एक मिसाल बनी । काव्य गोष्ठी सायं 3बजे से 6.30 के दरम्यान आयोजित हुई, जिसमें आकर्षण का केंद्र रहीं:-

करवा चौथ पर संस्था की अध्यक्ष, डॉ.इन्दु अग्रवाल सहित मुख्य अतिथि डॉली डबराल , प्रांतीय संगठन मंत्री महिमा श्री , आर.के.एस. गढ़वाल की महामंत्री मणी अग्रवाल , शोभा पराशर ,स्वाति गर्ग ,अर्चना झा व विजयश्री वंदिता । .सभी ने अपनी रचनाओं से वो समां बाँधा जो यक़ीनन अविस्मरणीय रहेगा। सभी ने करवाचौथ के त्योहार को एक नया अर्थ दिया, एक नया रूप दिया।
आज के विशिष्ट अतिथि आरकेएस गढ़वाल के अध्यक्ष अनिल अग्रवाल तथा जिला अध्यक्ष ऋतु गोयल रहीं और उन्होने सब महिलाओं को अपनी शुभकामनाएँ दीं!

बहुत ही रोचकता के साथ साँय 3:30 बजे यह गोष्ठी आरम्भ हुई एवं बहुत ही शानदार तरीके से अध्यक्षीय उद्बोधन एवं जलपान के बाद पूर्णता को प्राप्त हुई। संस्था की मीडिया प्रभारी विजयश्री वंदिता की मेहनत प्रशंसनीय रही उन्होंने बड़ी लगन एवं प्रेम से पूरी गोष्ठी का संचालन किया। अपने उद्बोधन में डॉ. इंदु अग्रवाल ने कहा-महिला इकाई के संस्थापक आदरणीय श्री कान्त (क्षेत्रीय महामंत्री राष्ट्रीय कविसंगम) ऊर्जा एवं ओज से ओतप्रोत एक ऐसे रचनाकार हैं कि जितनी शानदार उनकी कविता होती है, उससे अधिक शानदार उनकी प्रस्तुति होती है। जिसकी आवाज़ को कोई दबा नहीं सकता – ऐसे ओजस्वी कवि श्रीकांत लगातार नारियों का उत्साह वर्धन करते रहे। उनके मार्गदर्शन में संस्था दिन- प्रतिदिन प्रगति के नये कीर्तिमान गढ़ती रहेगी। ईश्वर करे यह संस्था निरन्तर उन्नति करती रहे और अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर ख्याति प्राप्त करे

Please follow and like us:
Pin Share

About The Author

You may have missed

Enjoy this blog? Please spread the word :)

YOUTUBE
INSTAGRAM